सीजी बोर्ड 10 वीं बार तालिका 2024 नियमित, CG board 10th time table 2024, Routine

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, रायपुर सत्र 2024 के लिए उच्च विद्यालय परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। सीजी बोर्ड समय सारणी 2024 अब बाहर है आप ब्लॉग में दिए गए लिंक से समय सारणी डाउनलोड कर सकते हैं। सभी छात्र संबंधित स्कूल से या आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डेटाशीट प्राप्त कर सकते हैं, जो लिंक नीचे दिया गया है। हम इस पोस्ट में आधिकारिक वेबसाइट से डेट शीट डाउनलोड करने के लिए भी कदम प्रदान करते हैं।

CG board 10th Class Public Examination Time Table 2024, Chattisgarh Board of secondary Education Xth Final Exam Date Sheet Schedule 2024, CG board Metric 10th Class Annul Examination Date Memo Scheme 2024, Chattisgarh Board of secondary Education Board School Secondary Certificate 10th Class Date and Time Memo 2024, CG board Examination Program Scheme 2024, Chattisgarh Board of secondary Education Year End 10th Examination Routine 2024.

ताकि आप किसी भी समस्या के बिना डेट शीट डाउनलोड कर सकें। आप इस साइट से डेट-शीट भी जल्दी से डाउनलोड कर सकते हैं। चूंकि जानकारी के लिए सभी भार आधिकारिक साइटों पर हैं, इसलिए अधिकांश उम्मीदवार आवश्यक जानकारी प्राप्त करने में सक्षम नहीं हैं। आधिकारिक वेबसाइट से इस भार को कम करने और सभी जानकारी जल्दी और सही तरीके से प्राप्त करने के लिए आप पर जा सकते हैं और सभी आवश्यक जानकारी के बारे में अद्यतित हो सकते हैं।

CG Board 10th Time Table 2024

Name of the Board Chhattisgarh Board Of Secondary Education
Name of the ExaminationCG board Higher School Examination 2024
Session2019
Date of the Examination March 2024
Status of time tableDecember 2024
Link to download the Time Table Click Here
Official websitewww.CGBSE.nic.in

सीजी बोर्ड 10 वीं तारीख पत्रक 2024 डाउनलोड करने के लिए कदम, सबसे पहले छत्तीसगढ़ बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं या दिए गए लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद ओपन पेज से डेट शीट श्रेणी का चयन करें, फिर डेट शीट लिंक पर क्लिक करें, डेटाशीट पीडीएफ प्रारूप में खुल जाएगा, यहां से इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भों के लिए अपना प्रिंट आउट लें। सीजी 10 वीं टाइम टेबल 2024 दिसंबर के महीने में घोषित होने जा रही है।

लेकिन छात्र सीजी बोर्ड 10 वीं कक्षा की परीक्षा के पिछले वर्ष की समय सारणी / दिनांक पत्र देखकर परीक्षा के लिए योजना तैयार कर सकते हैं। जैसा कि हम पूर्व की योजना बनाते हैं, परीक्षा की तैयारी में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। तो पिछले वर्ष के माध्यम से आप परीक्षा के लिए योजना बना सकते हैं, यह आपको सीजी 10 वीं कक्षा DATE शीट 2024 की संरचना के बारे में भी विचार देगा। हम इसे 10 वीं कक्षा सीजी बोर्ड की तिथि पत्रक के रूप में प्रकाशित करेंगे जैसे ही आधिकारिक पर प्रकाशित होगा वेबसाइट। हम सभी सूचनाओं को उसी तारीख को अपलोड करते हैं जैसे इसे रिलीज़ किया गया है,

ताकि आप किसी और से कहीं और किसी भी अन्य से पहले अपने अनुशंसित विषय के बारे में सारी जानकारी प्राप्त कर सकें। यदि आप किसी भी शैक्षणिक, नौकरी से संबंधित, करियर आधारित जानकारी के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं तो कृपया इस वेबसाइट के टिप्पणी बॉक्स में नीचे टिप्पणी करें। हमारी टीम के कई समर्थक हैं, निश्चित रूप से आपकी मदद करने जा रहे हैं। और अंत में एक सिफारिश कॉलम भी है जहां आप सामग्री की सीमा को बढ़ाने के लिए अपना सुझाव छोड़ सकते हैं।

सीजी बोर्ड 10 वीं बार तालिका 2024

S. NoExam DatesExam DaysSubject Names
1.5th MarchMondayMathematics
2.8th MarchThursdayFirst Language (English/ Hindi/ Marathi/ Urdu)
3.10th MarchSaturdaySocial Science
4.13th MarchTuesdayScience
5.15th MarchThursdayThird Language (Sanskrit/ Marathi/ Urdu/ Bengali/ Gujarati/ Telugu/ Tamil/ Punjabi/ Sindhi/ Malayalam/ Kannada/ Oriya)
6.18th MarchSaturdaySecond/ Third Language (Hindi)
7.21st MarchWednesdaySecond/ Third Language (English)
8.23rd MarchFriday(1) Retail Industry(2) IT Application
(3) Automobile
4) Health Care
(5) Agriculture; Music (Only for Visually Impaired); Drawing/ Painting (Only for Deaf and Dumb)
9.26th MarchMondayEnvironment
10.28th MarchWednesdayMusic

सभी छात्र जो सीजी बोर्ड 10 वीं परीक्षा के लिए आवेदन कर रहे हैं। वे सभी समय सारणी के लिए इंतजार कर रहे हैं। समय सारणी परीक्षा की तैयारी में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। हर साल छत्तीसगढ़ बोर्ड की परीक्षा में लाखों छात्र भाग लेते हैं। अच्छे अंक प्राप्त करने या मेरिट सूची का हिस्सा बनने के लिए छात्रों को उचित योजना की आवश्यकता होती है, ताकि वे अपना पूरा समय सही तरीके से उपभोग कर सकें। और किसी भी विषय को याद किए बिना सभी विषयों को कवर कर सकते हैं।

हर साल छत्तीसगढ़ बोर्ड (सीजी बोर्ड) समय सारणी प्रकाशित करता है। आप हमारे परिवार का हिस्सा भी बन सकते हैं और दूसरों के बीच एक विशेष पहचान रख सकते हैं। बस हमें वह जानकारी प्रदान करके जो हम पार नहीं कर पा रहे हैं और जवाब में हम आपके नाम और तस्वीर को पोस्ट के भीतर रखेंगे ताकि आप विशाल समुदाय के बीच प्रशंसनीय रह सकें। हम सभी सूचनाओं को उसी तारीख को अपलोड करते हैं जैसे इसे रिलीज़ किया गया है, ताकि आप किसी और से कहीं और किसी भी अन्य से पहले अपने अनुशंसित विषय के बारे में सारी जानकारी प्राप्त कर सकें।

यदि आप किसी भी शैक्षणिक, नौकरी से संबंधित, करियर आधारित जानकारी के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं तो कृपया इस वेबसाइट के टिप्पणी बॉक्स में नीचे टिप्पणी करें। हमारी टीम के कई समर्थक हैं, निश्चित रूप से आपकी मदद करने जा रहे हैं। और अंत में एक सिफारिश कॉलम भी है जहां आप सामग्री की सीमा को बढ़ाने के लिए अपना सुझाव छोड़ सकते हैं। आप हमारे परिवार का हिस्सा भी बन सकते हैं और दूसरों के बीच एक विशेष पहचान रख सकते हैं।

बस हमें वह जानकारी प्रदान करके जो हम पार नहीं कर पा रहे हैं और जवाब में हम आपके नाम और तस्वीर को पोस्ट के भीतर रखेंगे ताकि आप विशाल समुदाय के बीच प्रशंसनीय रह सकें। तो आपको परीक्षा में अच्छा प्रतिशत पाने के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत है। यदि आप चाहते हैं कि कोई नवीनतम जानकारी बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट से जुड़ें।

Leave a Comment